पंडित दीनदयाल उपाध्याय आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की सौगात

138 एकड़ जमीन में विश्वविद्यालय, प्रथम चरण में खर्च होंगे 750 करोड़ रुपये, विश्वविद्यालय में 500 बिस्तर का विश्वस्तरीय सुपर-स्पैशलिटीअस्पताल व 50 बिस्तर का ट्रॉमा सेंटर
***************************************************

करनाल ———— घरौंडा के विधायक एवं हैफेड के चेयरमैन हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के गांव कुटेल में 138 एकड़ भूमि में बनने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय पर प्रथम चरण में करीब 750 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 फरवरी को कुरूक्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम से वीडिया कांफ्रैंसिंग के माध्यम से करेंगे।

श्री कल्याण ने कहा कि इस विश्वविद्यालय से न केवल करनाल, हरियाणा बल्कि उत्तरी भारत के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय में 500 बिस्तर का सुपर-स्पैशलिटी अस्पताल, 50 बिस्तर का ट्रॉमा सेंटर, स्नातकोत्तर और पोस्टडॉक्टोरल पाठ्यक्रम, जैव प्रौद्योगिकी विभाग, मेडिकल जेनेटिक्स में एडवांस रिसर्च सेंटर, मानसिक स्वास्थ्य संस्थान, खेल चोट उपचार केन्द्र, इम्यूनोलॉजी और वायरोलॉजी अनुसंधान केन्द्र, फार्मेसी कॉलेज, 50 सीट डैंटल कॉलेज, केसीजीएमसी करनाल में नर्सिंग कॉलेज में 50 सीटें व फिजियोथैरेपी कॉलेज में 50 सीटें की कक्षाएं चल रही हैं जिनको भविष्य में कुटेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घरौंडा विधानसभा क्षेत्र को जो सौगात दी है यह एक बहुत बड़ी इस क्षेत्र के लिए उपलब्धि है। इस विश्वविद्यालय के बनने से क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह है।

उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय के अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में वो किया जो 40 वर्षों में कोई भी सरकार नहीं कर सकी।

यदि देखा जाए तो शिक्षा का हब, खेलों की नर्सरी, स्वास्थ्य सुविधाएं, सडक़ों का जाल, बिजली पानी की व्यवस्था में घरौंडा विधानसभा क्षेत्र पूर्ण रूप से सम्पन्न है।