नप क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे और गलियों का नवीनीकरण – विधायक नरेश कौशिक

बहादुरगढ़, 4 दिसंबर ——– विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि हलके के ग्रामीण क्षेत्र के साथ ही शहरी क्षेत्र के लोगों को आधारभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए वे पूरी तरह से सजग हैं।
1
उन्होंने शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय, हरियाणा तथा प्रशासनिक स्तर पर क्रियांवित होने वाली योजनाओं के लिए करीब 2.83 करोड़ रूपए की विकास परियोजनाओं की स्वीकृति प्रदान करवाते हुए इन पर जल्द ही विकास कार्य शुरू करवाए जाएंगे। विधायक सोमवार को हलके के लोगों से रूबरू हो रहे थे। जनसंवाद करते हुए उन्होंने हलकावासियों से विकासात्मक कार्यों के लिए सुझाव भी आमंत्रित किए।

शहर में 1.84 करोड़ की राशि से लगेंगे सीसीटीवी कैमरे :
विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के सार्वजनिक स्थलों पर हर गतिविधि पर पारखी नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की परियोजना पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि नगरपरिषद् के माध्यम से शहर के चिह्नित किए गए सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय, हरियाणा की ओर से 1.84 करोड़ रूपए की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है।

करीब एक करोड़ की लागत से वार्ड की सड़क,गलियों का निर्माण :
विधायक कौशिक ने कहा कि हलके के ग्रामीण क्षेत्र में पंचायती राज विभाग व ग्राम पंचायत के सहयोग से तथा शहरी क्षेत्र में नगरपरिषद के माध्यम से सभी वार्डों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। शहर के वार्ड 21 व 23 के लिए करीब एक करोड़ रूपए की राशि से होने वाले विकास कार्यों की प्रशासनिक स्वीकृति मिली है जिस पर तत्परता से कार्य शुरू करवाया जाएगा।

विधायक कौशिक ने बताया कि वार्ड 21 में नागरिक अस्पताल के साथ लगती सड़क को मुख्य मार्ग से वेस्ट जुआ ड्रेन तक करीब 24 लाख रूपए की लागत से बनाया जाएगा। वार्ड 23 में शमशेर से राजेंद्र दलाल तक तथा सत्ते प्रधान वाली गली के निर्माण कार्य हेतु करीब 25 लाख रूपए की, झज्जर रोड से गली नंबर एक हेतु करीब 25 लाख रूपए तथा इसी वार्ड में गली नंबर 2 के निर्माण कार्य हेतु भी करीब 25 लाख रूपए की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है जिस पर कार्य नगरपरिषद की ओर से विभागीय स्तर पर शुरू कराया जाएगा।

गांव बामनौली के लोगों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि उनके गांव में जल्द ही नए खेल स्टेडियम का निर्माण भी शुरू करवाया जाएगा ताकि बहादुरगढ़ शहर के साथ गांवों के युवाओं को भी खेल का बेहतर वातावरण मिल सके। हलके के लोगों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वे हलके के लोगों के लिए सदैव तत्पर हैं और किसी भी रूप से किसी भी समय उनसे सीधा मुलाकात करते हुए लोग अपने विचार सांझे कर सकते हैं।

इस मौके पर कैप्टन राम सिंह दलाल, कैप्टन बलवान खत्री, नरेश गौड, सतपाल बराही, अनिल कानौंदा, बब्लू व विधायक प्रवक्ता विनोद शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।