दो दिवसीय आदिवासी महोत्सव 10 और 11 दिसम्बर

रायपुर, 14 नवम्बर 2017———–आदिम जाति विकास मंत्री श्री केदार कश्यप ने मंत्रालय (महानदी भवन) में अमर शहीद वीर नारायण सिंह के शहादत दिवस के आयोजन के संबंध में अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की।
1
शहादत दिवस पर दो दिवसीय आदिवासी महोत्सव 10 और 11 दिसम्बर को राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। श्री कश्यप ने पूर्व बैठक के पालन-प्रतिवेदन के संबंध में आवश्यक विचार-विमर्श किया।

श्री कश्यप ने कहा कि आदिवासी महोत्सव में सभी समाज के लोगों का आमंत्रित किया जाएगा, ताकि वे आदिवासियों के रीति-रिवाज, परम्पराएं, रहन-सहन, वेश-भूषा, खान-पान, पारंपरिक उपचार पद्धति, नृत्य, गायन आदि विविधताओं को समझ सके।

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को दी गयी जिम्मेदारियों यथा टैंट, कैटरिंग का टैंडर एवं मंच निर्माण व मंच संचालन, प्रचार-प्रसार संबंधी कार्य, फूड फेस्टिवल का आयोजन, ट्रायबल लिटरेचर फेस्टिवल, सांस्कृृतिक स्पर्धा, साहित्य, विभिन्न सांस्कतिक दलों की व्यवस्था, ट्रायबल कार्निवाल थीम, उद्यमियों का सम्मेलन, इंटरनेट एवं सोशल मीडिया के माध्यम से प्रस्तुतिकरण, विभिन्न सांस्कृतिक दलों के ठहरने की व्यवस्था आदि कार्यक्रम से संबंधित सभी आवश्यक विभागीय जिम्मेदारी इमानदारीपूर्वक निर्वहन करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु निर्देशित किया।