दिल्ली एम्स में श्याम रजक, स्थिति में सुधार

पटना——— दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती जनता दल यू० के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की तबीयत में पहले से सुधार है, लेकिन अभी उन्हें अस्पताल में ही रहना होगा। श्री रजक के मस्तिष्क में सूजन और लगातार बीमारी से कमजोरी की वजह से चलने-फिरने, बात करने में भी परेशानी का सामना कर रहे थे।

पूर्व मंत्री श्री रजक के परिवार ने दिल्ली में बताया कि उनकी बीमारी के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने जिस तरह से मदद की, उसे वो शब्दों में नहीं बयां कर सकते।

श्री रजक ने कहा कि जब उनकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी और जांच में बीमारी का पता नहीं चल रहा था, ऐसे मुश्किल वक्त में श्री नीतीश कुमार जी ने एम्स में उनके लिए इलाज की व्यवस्था की, अधिकारियों को सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए और सबसे बड़ी बात ये कि हर दिन मौका निकालकर उनकी सेहत की जानकारी खुद फोन करके लेते रहे हैं।

श्री रजक ने कहा कि रविवार को बिहार के उप मुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी ने भी अस्पताल आकर उनसे मुलाकात की और इलाज के बारे में जानकारी ली। साथ ही लोजपा के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री श्री रामविलास पासवान जी ने भी चुनाव की व्यस्तताओं के बावजूद उनकी बीमारी के दौरान हरसंभव मदद की। श्री रजक ने महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी का भी जिक्र किया और कहा कि राष्ट्रपति बनने से पहले बिहार के राज्यपाल रहे श्री कोविंद ने इतने बड़े पद पर होते हुए भी उनकी बीमारी का ख्याल रखा, नियमित रूप से हाल-चाल व जानकारी ली, ये उनके लिए बहुत बड़ी बात है।

श्री रजक के परिवार ने जदयू नेता के हवाले से कहा कि किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए चुनाव सबसे बड़ा और अहम अवसर होता है, और ये दुखद है कि वो ऐसे वक्त पर अस्पताल के बिस्तर पर पड़े हैं। लेकिन, वो खुद और उनका पूरा परिवार इस मुश्किल वक्त में अपने साथ खड़े महामहिम राष्ट्रपति, बिहार के मुख्यमंत्री, लोजपा अध्यक्ष और पार्टी के सभी नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ और सहयोग के लिए शुक्रगुजार हैं और सभी का आभार जताते हैं। बिहार की जनता का आभार जताते हुए श्री रजक के परिवार ने कहा कि उनकी शुभकामनाओं और ईश्वर के आशीर्वाद से वो बहुत जल्दी पूरी तरह स्वस्थ होकर पहले की तरह जनसेवा में जुटने के लिए तत्पर हैं।

श्याम रजक
विधायक,188, फुलवारी विधानसभा
पता– 20-A, हार्डिग रोड पटना— 800001
फोन- 0612- 2205740, 2215643
Email- shyamrajak.com@gmail.com