दबंग भारत के सलमान ट्यूबलाइट

‘मेरी फ्लॉप फिल्में भी 100 करोड़ से ज्यादा कमाती हैं, मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं”

सलमान खान फिलहाल अपनी आगामी फिल्म भारत और दबंग 3 में व्यस्त हैं। लेकिन इस बीच उन्होंने डीएनए को एक खास इंटरव्यू दिया है, जहां दबंग खान ने अपनी फ्लॉप फिल्में और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर बात की है।

ट्यूबलाइट पर बात करते हुए सलमान खान ने कहा कि इस फिल्म ने 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी, फिर से फ्लॉप कहलाई। बहुत लोगों की फिल्म तो यहां तक भी नहीं पहुंच पाती।

सलमान खान ने कहा- मैं एवरेज एक्टर हूं, बस फैन फॉलोइंग इतनी तगड़ी है

सलमान खान ने कहा- ट्यूबलाइट ने घरेलू मार्केट में 110 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। लेकिन यह फ्लॉप भी हो गई। बहुतों की तो उतनी भी नहीं चलती है। लिहाजा, मैं खुशकिस्मत हूं कि इतनी बड़ी हिट फिल्म भी फ्लॉप मानी जाती हैं। लोगों के प्यार के लिए मैं खुद को आभारी मानता हूं।

ट्यूबलाइट पर बात करते हुए सलमान ने माना कि फिल्म लोगों को थियेटर तक ले जाने में असफल रही। सुपरस्टार ने कहा, हमने सोचा कि बजरंगी भाईजान फिल्म के बाद ट्यूबलाइट एक खूबसूरत फिल्म साबित होगी, ईद पर लोग खुश होना चाहते थे। लेकिन ट्यूबलाइट ने सभी को रूला दिया। उन्होंने कहा ये क्या फिल्म बना दी.. हमारा तो ईद ही खराब कर दिया। कुछ तो डिप्रेशन तक में चले गए थे।

बहरहाल, यहां जानें सलमान खान का बॉक्स ऑफिस हिसाब किताब-

300 करोड़ कल्ब

300 करोड़ क्लब में सलमान खान की तीन फिल्में शामिल हैं। बजरंगी भाईजान, सुल्तान और टाईगर जिंदा है.. यानि की सिर्फ इन फिल्मों ने मिलकर ही 900 करोड़ से ऊपर की कमाई की है। सलमान सबसे ज्यादा 300 करोड़ी फिल्म देने वाली एक्टर हैं।

100 करोड़ क्लब

सलमान खान ऐसे पहले बॉलीवुड सुपरस्टार बन गए हैं जिनकी 14 फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल है.. वह भी बैक टू बैक..

200 करोड़ क्लब

200 करोड़ क्लब में 5 फिल्में एंट्री ले चुकी हैं.. बजरंगी भाईजान, सुल्तान, टाईगर जिंदा है के अलावा…. किक और प्रेम रतन धन पायो..

80 से ज्यादा फिल्में

1988 से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले सलमान खान अब तक 80 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। जिनमें से उनकी 6 फिल्में ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर रही है।

बनाया है रिकॉर्ड

सलमान पहले ऐसे एक्टर हैं.. जिनकी 14 फिल्मों ने 100 करोड़ से ज्यादा.. 6 फिल्मों ने 200 करोड़ और 3 फिल्मों ने 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है।

फ्लॉप फिल्में

सलमान खान की अपने करियर में अब तक 30 फिल्में फ्लॉप रही है। जबकि 3 फिल्में सुपर फ्लॉप…. जाहिर है फैंस उन फिल्मों को याद नहीं करना चाहेंगे।

(hindi.filmibeat.com)