‘तुम बिन लागे न जिया’

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर का लिखा यह है पहला गीत

नोयडा (मेघा वर्मा)————– प्रसिद्ध म्यूज़िक लेबल मोक्ष म्यूज़िक कंपनी ने रिलीज़ किया बहुप्रतीक्षित गाना “तुम बिन लागे न जिया”, जिसे अपनी फ्रेश आवाज़ से मधुर बनाया गायक लक्की राज ने.
1
जिस गहराई और दर्द से लक्की राज ने इस गाने को गाया है. लक्की राज के गाये इस गाने को सुनने वाकई में रोंगटे खड़े हो जाते हैं. बेहतरीन धुन से बंधा यह गाना प्रेमियों की तड़प और विरह को जाहिर करता है.

इस बारे में लक्की राज ने बताया, ‘यह मेरा पहला गाना था तो जाहिर सी बात है कि मैं काफी नर्वस था. परन्तु, अब जब यह आप सब के सामने आ गया है, तो प्यार देखकर मैं काफी खुश हूँ. मैं राज महाजन सर का धन्यवाद करता हूँ, इतना सुन्दर गाना मुझे देने के लिए.

जबसे इस गाने को गाया है तभी से हर जगह इसे ही गुनगुनाता रहता हूँ. तुम बिन लागे न जिया…करूँ कासे बतियाँ ओ पिया.’ मुझे चारों तरफ से बधाइयां मिल रही हैं.

गौरतलब है कि लक्की राज को गॉडफादर के तौर पर राज महाजन प्रमोट कर रहे हैं है. कुछ समय पहले लक्की ने मोक्ष म्यूजिक कंपनी के साथ 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. लक्की राज के नाम में ‘राज’ शीर्षक राज महाजन ने अपने नाम से दिया है और इस प्रकार लक्की को राज महाजन ने अपना नाम भी दिया है.

इस गाने का सबसे उम्दा हिस्सा है इसके बोल. ‘तुम बिन लागे न जिया’ निकला है दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर समीर श्रीवास्तव की कलम से. वैसे तो समीर लाजपत नगर थाने में अतिरिक्त SHO हैं और लिखना उनका शौक है. इस बारे में उन्होंने बताया, ‘वैसे काम के चलते समय कम ही मिलता है. लेकिन लिखना मुझे काफी भाता है.

राज साहब मेरे काफी अच्छे दोस्त हैं. एक दिन हम यूहीं साथ बैठे थे. राज अपने स्टूडियो में कोई धुन गुनगुना रहे थे, और उन्होंने मुझे धुन पर लिखने को कहा. बस वहीं से शुरुआत हो गई इस गाने की. देखा जाए तो यह मेरा भी पहला गाना है. मैं भी नर्वस हूँ.”

यह गाना मोक्ष म्यूज़िक के बाकी गानों से एकदम हटके है. इसे ख़ास बनाता है इसका रिदम पैटर्न. जिसे बनाते वक्त राज ने नए और पुराने संगीत दोनों का मिलन किया है. तबले और सरोद के बेहतर मिश्रण ने इसे सुनने योग्य बना दिया. राज महाजन की संगीत की जानकारी बहुत अच्छी है. लक्की राज ने इसे बहुत से अच्छे तरीके से निभाया है.

‘तुम बिन लागे न जिया’ का संगीत बनाने वाले संगीत निर्देशक राज महाजन ने कहा, “समीर श्रीवास्तव जी ने वाकई में एक खूबसूरत गाना कलमबद्ध किया है. मैं खुद भी अवाक हूँ यह देखकर कि पुलिस की वर्दी में क्या गज़ब का टैलेंट छुपा है.

शब्द अगर अच्छे हों तो धुन खुद-ब-खुद बढ़िया हो जाती है. इस बार भी मुझे कुछ अलग करना था तो मैंने सरोद और तबले का प्रयोग किया. जैसा मैं चाहता था बिलकुल वैसा ही गाया है लक्की राज ने. बहुत जल्द इस गाने को आप मोक्ष म्यूजिक की स्टार सिंगर डिंपल राज की आवाज़ में भी सुनेंगे. अब जब आप इसे पसंद कर रहे हैं तो अच्छा लग रहा है.”

फिलहाल, मोक्ष म्यूज़िक ने ‘तुम बिन लागे न जिया’ का ऑडियो सभी डिजिटल स्टोर्स पर 156 देशों में रिलीज़ किया है, जिसे ऑडियंस भी खूब पसंद कर रही है. जल्द ही इसका विडियो भी आप देखेंगे. फिलहाल इस गाने का लिरिकल विडियो रिलीज़ कर दिया गया है. गाने की मिक्सिंग और मास्टरिंग अफसर अली ने की है.

‘तुम बिन लागे न जिया’ गाने से सम्बंधित अधिक फोटोज के लिए निम्न लिंक प्रयोग करें: