झंडूता में दमकल उप केन्द्र खोलने की घोषणा

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बिलासपुर जिले के झंडूता विधानसभा क्षेत्र के लिए 88 करोड़ की विभिन्न निर्मित होने वाली विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी।


मुख्यमंत्री ने झंडूता के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि 77.52 करोड़ रुपये की सीआरएफ के तहत बनने वाली पनौल-झंडूता-नंद नगराओं-जेजवीं महत्त्वाकांक्षी सड़क परियोजनओं, कोटधार तथा झंडूता क्षेत्र के लोगों को बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध होगी। इस परियोजना में नंद-नगराओं-छजोटी पर पुल का निर्माण भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने 10.09 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय के विज्ञान खण्ड की भी आधारशिला रखी तथा कहा कि यह खण्ड शिक्षा क्षेत्र में मील पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने क्षेत्र की 20 से अधिक पंचायतों को पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए ब्रिक्स के तहत 48 करोड़ रुपये की जल सम्वर्धन योजना को भी स्वीकृति दी है।

जय राम ठाकुर ने क्षेत्र के लोगों के लिए झंडूता में दम्कल उप केन्द्र तथा उप न्यायाधीश न्यायालय खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने थुरान तथा बडौलदेवी में पटवार वृत्त खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने कल्लर से सलासी सड़क, जज्हार से छुमान सड़क तथा बेरी-म्यान से बागड़ा शैरौड़ सड़क के सुधार के लिए 10-10 लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी तथा कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए वचनबद्ध है और उनकी विकास व निर्णय लेने में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित बनाई जा रही है।

झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल ने मुख्यमंत्री का करोड़ों की परियोजनाएं स्वीकृत करने के लिए उनका आभार प्रकट किया तथा कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्याकाल में उनके विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में तेज़ी आई है।

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सांसद अनुराग ठाकुर भी झंडूता में उपस्थित थे।