जनसमस्या समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता दें

जयपुर——- सुशासन केंद्र के सदस्य सचिव श्री राकेश वर्मा ने जिले के समस्त विभागीय अधिकारियों को राजस्थान संपर्क-सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर दर्ज लंबित परिवादों का शीघ्र निस्तारण करने एवं जनसमस्या समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

श्री वर्मा मंगलवार को बाड़मेर जिला कलेक्टेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने विभिन्न विभागों से सम्बंधित लंबित परिवादों की विस्तार से समीक्षा की एवं संवेदनशीलता और पूर्ण गुणवत्ता से परिवादों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

सदस्य सचिव ने अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री ओमप्रकाश विश्नोई, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री एन. एल. नेहरा एवं अतिरक्ति सीईओ व नगर परिषद आयुक्त डॉ. गुंजन सोनी को सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को हेल्पलाइन पोर्टल का सघन प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। उन्होंने हेल्पलाइन पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का निर्धारित प्रावधानों के अनुसार सतत निगरानी करने के सख्त निर्देश दिए।

श्री वर्मा ने उपखंड अधिकारियों द्वारा की जा रही जनसुनवाई व विकास अधिकारियों द्वारा लंबित प्रकरणों के निस्तारण के लिए किए जा रहे कार्याें की विस्तार से समीक्षा की और कहा कि जनसुनवाई में लापरवाही को अत्यंत गंभीरता से लिया जाएगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री की भावनाओं के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्र में जाकर जनसुनवाई करने एवं मौके पर ही यथासंभव समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ ही विभिन्न विभागों के सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।