चीन में ‘अंधाधुन’ के पीछे टाईगर

चीन में ‘अंधाधुन’ की धमाकेदार कमाई- 300 करोड़ क्लब में एंट्री के साथ सलमान, टाईगर भी पीछे

आयुष्मान खुराना, तबू, राधिका आप्टे स्टारर फिल्म अंधाधुन चीन में ताबड़तोड़ कमाई किये जा रही है।

11 दिनों में ही फिल्म ने 208 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। और इसी के साथ फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर भी 300 करोड़ के करीब पहुंच चुकी है। बता दें, फिल्म ने सलमान खान की रेस 3 और टाईगर श्राफ की बागी 2 जैसी फिल्मों को पीछे कर दिया है।

‘भारत’ POSTER: सफेद बाल और दाढ़ी में दमदार दिखे सलमान खान अंधाधुन ने भारत में तो दिलों पर राज किया ही, अब फिल्म चीन में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म काफी पसंद किया जा रहा है। चीन में अंधाधुन लगभग 5000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है।

इस क्राइम थ्रिलर फिल्म ने भारत में लगभग 72 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। साथ ही अवार्ड्स लिस्ट में छाई रही। इसे बेस्ट फिल्म क्रिटिक का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला। वहीं, तबू और आयुष्मान खुराना ने भी अपने शानदार अभिनय के लिए खूब तारीफें बटोरी थीं।

चीन में बॉलीवुड फिल्मों का क्रेज काफी बढ़ चुका है और इसका श्रेय हम आमिर खान को दे सकते हैं। फिलहाल अंधाधुन भी वहां तहलका मचा रही है। बहरहाल, यहां जानते हैं चीन में सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड फिल्में- दंगल आमिर खान की फिल्म दंगल चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है। इसने 1309 करोड़ की कमाई की थी।

सीक्रेट सुपरस्टार आमिर खान की ही फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने 800 करोड़ के लगभग का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म सुपरहिट रही। बजरंगी भाईजान सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने चीन में लगभग 300 करोड़ का बिजनेस किया है। हिंदी मीडियम इरफान खान की इस फिल्म ने चीन में 218 करोड़ की कमाई की है।

फिल्म सुपरहिट रही थी। अंधाधुन आयुष्मान खुराना और तबू की अंधाधुन ने अब तक 208 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। जबकि अभी भी फिल्म धड़ल्ले से कमाई कर रही है। हिचकी रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी को भी चीन में खूब पसंद किया गया। फिल्म ने वहां 153 करोड़ से ऊपर की कमाई की है।

महा प्रतियोगिता! KOL Vs CHE अपने टीम को असली नगद जीतायें. 10 Wealthiest Lawyers in the World 10 Wealthiest Lawyers in the World पीके आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म पीके ने चीन में 129 करोड़ का कलेक्शन किया था।

टॉयलेट- एक प्रेम कथा अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा को भी चीन में पसंद किया गया। फिल्म ने 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की है।