खिलाडिय़ों को सुविधा सरकार की प्राथमिकता : कृषि मंत्री

बादली(जनसंपर्क विभाग)———–खिलाड़ी अपना पूरा ध्यान और हिम्मत मैडल जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने पर लगा दें।
11 AM@Majri.01

सरकार खिलाडिय़ों को सुविधा मुहैया करवाने के लिए तत्पर रहेगी। प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने वीरवार को बादली विधान सभा क्षेत्र के गांव माजरी में कबड्डी प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीतकर लौटे युवा खिलाडिय़ों को सम्मानित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को सुविधाएं उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने स्वयं भी प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को समय-समय पर मदद की है और भविष्य में भी प्रतिभावान खिलाडिय़ों को मदद को तत्पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी हमारे रोल मॉडल है।
खिलाडिय़ों को किया सम्मानित :

कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने माजरी गांव के प्रतिभाशाली खिलाड़ी रवि पुत्र वजीर सिंह, प्रदीप पुत्र देवेंद्र,विशाल पुत्र सतपाल, बिट्टु पुत्र सतपाल को कबड्डी प्रतियोगिता में मैडल जीतने पर सम्मानित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कृषि मंत्री ने चारों खिलाडिय़ों को ऐच्छिक कोष से 11 -11 हजार रूपए प्रोत्साहन स्वरूप देने की घोषणा भी की।

कृषि मंत्री ने कहा कि प्रतिभावान खिलाड़ी मेहनत करें और आगे बढ़े, जहां खिलाडिय़ों को मदद की जरूरत होगी, वे मदद के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। ग्रामीणों ने कृषि मंत्री के प्रयासों की जमकर प्रंशसा की ।
आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस (कत्रिम बुद्धिमता )की पढ़ाई दें जोर :

कृषि मंत्री धनखड़ ने कहा कि युवा डिजिटल साक्षरता की सोच से आगे बढ़कर आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस (कृत्रिम बुद्धिमता )की पढ़ार्इं पर ध्यान दें। अमेरिका व अन्य पश्चिमी देश डिजिटली साक्षर होकर अब आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस (कृत्रिम बुद्धिमता) की ओर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं । कृषि मंत्री ने कहा कि रोबोट व अन्य अन्य आधुनिक मशीनें आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस (कृत्रिम बुद्धिमता )के साथ विकसित की जा रही है।

हमें डिजिटल साक्षर होकर आगे बढना होगा। इसके लिए माजरी गांव डिजिटल साक्षरता केंद्र भी खोला जाएगा।

इस अवसर जिप चेयरमैन परमजीत सौलधा, पवन छिल्लर, आनंद सागर, राय सिंह, अनिल शाहपुर, अमित कुमार, बिजेंद मांडौठी, मास्टर सुनील गुलिया, कृष्ण कोट तथा प्रशासन की ओर से एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, डीएसपी हंसराज सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।