ऊषा मैमोरी क्रॉफ्ट 15000

सुनील मालवीय——–भारत की एक प्रमुख कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स कंपनी ऊषा इंटरनेशनल ने डिजिटाइजर एमबीएक्‍स के साथ ऊषा जैनोम- द ऊषा मैमोरी क्रॉफ्ट 15000 को लॉन्‍च कर अपनी सिलाई मशीन रेंज को मजबूत किया है।

यह वाइ-फाइ एनैबल्‍ड स्टिचिंग-कम-एम्‍ब्रॉयडरी मशीन फैशन फॉरवर्ड क्रिएशन्‍स को अधिक आसान एवं ज्‍यादा आनंददायक बनाता है। यह यूजर्स को एम्‍ब्रॉयडरी डिजाइंस को आइपैड से सीधे मशीन तक भेजने में सक्षम बनाता है।

ऊषा मैमोरी क्रॉफ्ट 15000 सिलाई मशीन उद्योग में नये डिजाइन स्‍टैंडर्ड्स निर्धारित कर रही है और इसमें इंडस्‍ट्री में एक सबसे बड़ी स्‍क्रीन साइज मौजूद है। रचनात्‍मकता, दक्षता और नवाचार को बेहतर बनाने के एकमात्र मिशन के साथ मैमोरी क्रॉफ्ट मशीनों की समूची रेंज की पेशकश हॉरिजोन लिंक™ सूट के साथ की गई है, जिसमें एक्‍यूफिल™ क्विल्टिंग सूट, स्टिच कम्‍पोजर™ और एक्‍यूफीड फ्लेक्‍स™ शामिल हैं।

यह इफिशियंट और वर्सेटाइल मशीन 1000 एसपीएम (स्टिचेज प्रति मिनट्स) की स्‍पीड पर एम्‍ब्रॉयडरी को चलाती है। इसकी पेशकश दमदार डिजाइनिंग सॉफ्टवेयर तथा कस्‍टमाइज्‍ड एम्‍ब्रॉयडरी डिजाइंस बनाने के लिये फ्री डिजिटाइजर एमबीएक्‍स के साथ की गई है।

ऊषा मैमोरी क्रॉफ्ट 15000 जापानी टेक्‍नोलॉजी से सुसज्जित है और यह 460 इन-बिल्‍ट कस्‍टमाइज्‍ड एम्‍ब्रॉयडरी डिजाइंस तक की सिलाई कर सकती है। क्विल्टिंग को अगले मुकाम पर ले जाते हुये मशीन का निर्माण 4एमबी मैमोरी स्‍पेस के साथ किया गया है। इसकी एक्‍यूफीड फ्लेक्‍स टेक्‍नोलॉजी फूट प्रेशर ऐडजस्‍टमेंट के लिये कंट्रोल देती है और यूजर्स को विभिन्‍न, थिक लेयर्स और फैब्रिक्‍स की एक व्‍यापक श्रृंखला के माध्‍यम से परफेक्‍ट तरीके से क्विल्‍ट करने में सक्षम बनाती है। इनमें टेक्‍सटाइल्‍स, फॉक्‍स लेदर, प्‍लास्टिक और पेपर शामिल हैं।

सभी उम्र के लोगों के बीच सिलाई को उनका शौक बनाने के विजन के साथ कंपनी ने देश के पहले क्विल्टिंग फेस्टिवल – इंडिया क्विल्‍ट फेस्टिवल 2019 के साथ साझेदारी भी की है। इसका आयोजन क्विल्‍ट इंडिया फाउंडेशन द्वारा चेन्‍नई (25-27 जनवरी 2019) में किया जा रहा है। इस तीन दिवसीय वर्कशॉप में प्रतिभागी ऊषा जैनोम की एक और खोजपरक सिलाई मशीन ऊषा ड्रीम मेकर 120 पर क्विल्टिंग की विभिन्‍न तकनीकों को सीखने में सक्षम होंगे।

मैमोरी क्रॉफ्ट 15000 न सिर्फ डिजिटाइजिंग को लचीला बनाने में सक्षम बनाता है, बल्कि सभी टेक्‍सटाइल आर्ट्स, क्विल्टिंग, ड्रेसमेकिंग, होम फर्नीशिंग और अन्‍य के लिये फ्री-मोशन एम्‍ब्रॉयडरी को सक्षम भी बनाता है।

फिर चाहे आप रचनात्‍मकता के लिये इसका इस्‍तेमाल करें या एन्‍टरप्रेन्‍योरशिप के लिये अथवा एम्‍ब्रॉयडरी या सिलाई को एक्‍सप्‍लोर करने के लिये टेक सेवी तरीकों की तलाश कर रहे हों, आप बस अपने घर पर फ्री डेमो सेशन के लिये 18001033111 पर ऊषा केयर को कॉल करें।

ऊषा मैमोरी क्रॉफ्ट सिलाई मशीन्‍स 70,000 रूपये की शुरूआती कीमत से देश भर में उपलब्‍ध हैं।