अरबाज़ का मलाई

हिंदीफिल्मीबीट.काम——- अरबाज़ खान और मलाईका अरोड़ा, दोनों ही तलाक के बाद अपनी अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। लेकिन लोग अब तक आगे नहीं बढ़ पाए हैं। यही कारण था कि एक इंटरव्यू के दौरान, एक रिपोर्टर ने बिना कुछ सोचे समझे अरबाज़ खान से अर्जुन कपूर और मलाईका अरोड़ा की शादी के बारे में पूछ डाला।

अरबाज़ ने सवाल सुना और कहा – “पाजी बहुत इंटेलिजेंट सवाल पूछा है आपने। बहुत मेहनत की होगी। पूरी रात आप बैठे होंगे इसके ऊपर। पाजी आपके सवाल का जवाब देना है मुझे। लेकिन आपने इतना टाइम लिया है सोचने के लिए तो मुझे भी थोड़ा टाइम दो। कल बताऊं तो चलेगा?”

पहली बार खुलकर बोलीं मलाईका अपने तलाक के बारे में पहली बार मलाईका अरोड़ा खुलकर बोलीं, करीना कपूर खान के रेडियो शो What Women Want. उन्होंने हिम्मत दिखाई और पहली बार इस मुद्दे पर खुलकर बात भी की और अपनी ज़िंदगी की परेशानियों का ज़िक्र खुलेआम किया। मलाईका ने दिल खोलकर अपनी दिक्कतों के बारे में भी बात की।

मलाईका ने तलाक के बारे में बात करते हुए बताया कि ये आसान नहीं होता। ना ही इस बारे में बात करना आसान होता है। ऊपर से लोग एक दूसरे पर दोष देना आसान समझने लग जाते हैं।

किसी की गलती होती है मलाईका बताती है कि कुछ ही हो, अंत में आपको किसी की तरफ उंगली उठानी पड़ती है कि इसकी गलती है। जीवन के हर फैसले की तरह ये फैसला भी उतना ही मुश्किल हो जाता है। एक दूसरे पर उंगली उठाना, इंसान का स्वभाव होता है।

हम दोनों दुखी थे मलाईका ने बताया कि मैं और अरबाज़ दोनों एक दुखभरे रिश्ते का बोझ ढो रहे थे। और इसलिए हमने तय किया कि बिना एक दूसरे को और दुख पहुंचाए, समझदारी से अलग होना ही बेहतर होगा।