अभियुक्त गिरफ्तार——- आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर लाठीचार्ज

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल) — शिकोहाबाद थानांतर्गत ग्राम लभौआ में सोमवार की शांम हुयी युवक जयकुमार की हत्या में 6 लोगों को नामजद किया गया है। इधर पुलिस ने एक नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज गया है। एसपी ग्रामीण ने अन्य अभियुक्तों को भी जल्द जेल की सलाखों के पीछे भेजने की बात कही है।
1 f
एसपी ( ग्रामीण) ने पय्र्कार वार्ता के दौरान बताया शिकोहाबाद थानान्तर्गत नगला बलुआ निवासी रामकुमार उर्फ जयकुमार यादव (30) पुत्र ऊधम सिंह की ग्राम लभौआ में सोमवार को पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी। इसमें लेनदेन का मामला सामने आया है। आज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नामजद अभियुक्त पप्पू उर्फ रामकिशन को नगला पौपी स्कूल के सामने से गिरफ्तार किया है। हस्तय में प्रयुक्त डंडे को भी इसकी निशानदेही पर बरामद कर लिया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों को लगा दिया गया है।

इधर मृतक की माँ बालाश्री पत्नी स्व. ऊधम सिंह की तहरीर पर विनय पुत्र रविन्द्र, रंजीत पुत्र अनार सिंह, सुधीर निवासीगण नगला बलुआ , लालसिंह जाटव , राजकुमार व पप्पू पुत्रगण किशन सिंह जाटव निवासी लभौआ , शिकोहाबाद के खिलाफ हत्या का मुकद्दमा पंजीकृत हुआ है।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर लाठीचार्ज की निन्दा—–जिला महिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित बैठक में महिला जिलाध्यक्ष योगेश दिवाकर ने लखनऊ में अपनी मांगों के समर्थन में धरना दे रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर की गई लाठीचार्ज की निन्दा की ओर ऐलान कियार कि सरकार की हठधर्मिता और महिला का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में जनता त्रस्त है।

अपने हक की आवाज उठाने वालों पर लाठियां बरसायी जा रही हैं। देश की जनता अब कांग्रेस के शासनकाल को याद कर रही है। कांग्रेस ने हमेशा सर्वसमाज के विकास की ओर तक को प्राथमिकता दी है। बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी, शहर अध्यक्ष गुलाम जीलानी, संग मधु यादव, पूजा बंसल, गिरजा दवी, सरोज देवी आदि उपस्थित रहे।

अवैध शराब सहित युवक गिरफ्तार—— थाना नारखी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक ट्रैक्टर चालक को दबोच लिया। जिसके पास से भारी मात्रा में अवैघ शराब की पेटी भी बरामद की गयी।उक्त घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी राजेश कुमार ने वार्ता के दौरान बताया कि थाना नारखी प्रभारी निरीक्षक एसएसआई अनिल कुमार को मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि लोकीगढ़ी को जाने वाले रास्ते में एक खेरिया गांव के तिराहे पर रात्रि में एक ट्रैक्टर गुजरेगा जिसमें भारी मात्रा में चुनाब के लिए अवैघ शराब एकत्रित कर एक स्थान पर पहुचायी जा रही है।

पुलिस ने कार्यवाही करते हुए लगभग रात्रि 11.05 पर एक ट्रैक्टर को रोक कर लोकीगढ़ निवासी प्रीतम सिंह पुत्र अमरपाल को गिरफ्तार कर लिया। जिसकी निशान देही पर 25 पैटी नाजायज शराब तीन पेटी खुली दशा में बरामद की गयी। बरामद शराव को चैक किया गया तो क्वार्टर पर रैपर पर कर्जे रोकियों छक्कन पर पंजाब लिखा हुआ था। पकडे गये अभियुक्त ने बताया कि उसके साथी उदयप्रताप उर्फ दाऊजी पुत्र अमर सिंह , सौरभ उर्फ लवली पुत्र अमर पाल सिंह भगने में सफल बताये गये। जिनकी भी पुलिस तलाश कर रही है।