अभावों से जूझने वालों के लिये सांझी ‘एक मददगार”— मंत्री राव नरबीर सिंह

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)———- हरियाणा के लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) मंत्री राव नरबीर सिंह जिला प्रशासन, झज्जर की जरूरतमंदों की मदद के लिए विशेष पहल सांझी मदद से बेहद प्रभावित हुए। सांझी मदद के उद्देश्य व जनभागीदारी को लेकर कार्यक्रम की प्रशंसा की।
1
उन्होंने सांझी पहल के लिए बाल भवन झज्जर में बनाए सामग्री संग्रहण केंद्र का उपायुक्त सोनल गोयल व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मुआयना भी किया और सामग्री संग्रहण में योगदान करने वाले लोगों को प्रोत्साहित भी किया।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि निराशा को आशा में बदलने से बड़ा काम दुनिया में कोई नहीं है। जनकल्याण के लिए समाज के प्रति संवेदनशील होना एक बड़ी कला है। झज्जर में जिला प्रशासन की सांझी मदद मुहिम इसी कला का जीवंत उदाहरण है। इस उदाहरण को झज्जर के साथ-साथ अन्य जिलों में भी लागू किया जाना चाहिए।

तेजी से बदलती दुनिया में कुछ लोगों की जिंदगी आसमान छूने की ओर अग्रसर है लेकिन समाज का एक वर्ग ऐसा भी जिन्हें अभावों से जूझना पड़ता है। इन दोनों के बीच का अंतर को समाज में चिंतन करने वाले लोग ही कम कर सकते हैं। ऐसे में सांझी मदद के लिए झज्जर में चल रहा प्रयास अनुकरणीय है।

उपायुक्त सोनल गोयल ने लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) मंत्री राव नरबीर सिंह को जानकारी देते हुए बताया कि सांझी मदद के लिए सामग्री संग्रहण का कार्य गुरूवार को ही आरंभ हुआ था। पहले ही दिन जिला के लोगों ने बढ़-चढ़ कर इसमें भागीदारी की।

जिला प्रशासन की इस पहल को मिले जनसमर्थन को देखते हुए यह लगने लगा है कि सांझी मदद की परिकल्पना के बारे में जो सोचा गया था वह बिल्कुल सही था। उन्होंने कहा कि सांझी मदद के लिए सामग्री में योगदान देने में जिलावासियों का योगदान उम्मीद से बढ़कर मिला है।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान, एसडीएम झज्जर रोहित यादव, एसडीएम बेरी संजय राय, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, सीटीएम अश्विनी कुमार, जिला परिषद सीईओ एवं सांझी मदद की नोडल अधिकारी शिखा, डीडीपीओ विशाल कुमार, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी नीरज कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।