अंधविश्वास दूषित मानसिकता की सोची समझी चाल : लक्ष्य

सीतापुर—(उ०प्र)०)—————लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर के गावं शिवथान का दौरे पर सामाजिक चर्चा की !
1
लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने शिक्षा के क्षेत्र में महात्मा ज्योति राव फुले व् उनकी पत्नी माता सावित्री बाई फुले के योगदान की विस्तार से चर्चा की ! उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए और बेटियों को भी अवश्य शिक्षित करना चाहिए!उन्होंने कहा कि डॉ भीम राव अम्बेडकर ने भी शिक्षा पर जोर दिया था और बाबा साहेब ने देश व विदेशो में शिक्षा के बल पर ही अपना लौह मनवाया !

संघमित्रा गौतम ने बहुजन समाज में व्याप्त नशावर्ती पर भी दुःख प्रकट किया! उन्होंने नशे से होने वाले नुकशान पर विस्तार से चर्चा की तथा लोगो को उससे बचने की सलाह दी!

उन्होंने कहा की नशे को छोड़ने से आप का धन बचता तथा आप का शरीर भी स्वस्थ रहता है और आप अपने परिवार के विकास पर अधिक ध्यान दे पायंगे! उन्होंने अंधविश्वास पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि ये मुठीभर दूषित मानशिकता वाले लोगो की सोची समझी चाल है!

बहुजन समाज को इससे बचने की जरुरत है! उन्होंने कहा कि हमारा विकास वैज्ञानिक सोच से ही संभव है !

मधु, ममता, शशिलता, कुसुम, सुमन, राजू आयुष व निहारिका गौतम ने भी अपने विचार रखे तथा जोशीले नारे लगाकर गावं वासियो का उत्साह बढ़ाया !

मंजीत कौर- कमांडर-लक्ष्य-9454613179